The Journalist Post
India

एक करोड़ की रिश्वत लेने के आरोप में एआईजी आशीष कपूर गिरफ्तार, डीएसपी इंटेलिजेंस और एएसआई भी नामजद

चंडीगढ़ (TJP):- पंजाब विजिलेंस ब्यूरो पंजाब ने सहायक इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (एआईजी) आशीष कपूर को एक करोड़ रुपये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही डीएसपी इंटेलिजेंस पवन कुमार व एएसआई हरजिंदर को भी केस में नामजद किया गया है। सभी आरोपियों पर भ्रष्टाचार रोको कानून की धारा -7, 7ए व आईपीसी की धार 420, 120बी के तहत केस दर्ज किया है। विजिलेंस के अधिकारियों का कहना है कि जल्दी आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा। जबकि अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। 2016 में जब आशीष कपूर केंद्रीय जेल अमृतसर में 2016 में सुपरिटेंडेंट के पद पर तैनात थे। तब कुरुक्षेत्र की रहने वाली पूनम राजन नाम की महिला से उनकी जान पहचान हो गई थी। वह उस समय जेल में न्यायिक हिरासत में थी। जब पूनम राजन अपनी मां प्रेम लता, भाई कुलदीप सिंह व भाभी प्रीति के साथ थाना जीरकपुर में एक केस में रिमांड पर थी तब आशीष कपूर थाने में गया था। साथ ही धोखे से पूनम राजन की मां प्रेम लता को यकीन दिलवाया कि वह उनकी अदालत से जमानत व केस में बरी होने का इंतजाम कर देगा। आशीष कपूर ने जीरकपुर थाने के तत्कालीन एसएचओ पन कुमार व एएसआई हरजिंदर के साथ मिलीभगत करके पूनम राजन की भाभी प्रीति को केस में बेकसूर करार दिया था। इस दौरान उसके एक करोड़ के चेक पर प्रेम लता के हस्ताक्षर करवा लिए थे। उसने ये चेक अपने जानकारों के नाम पर कटवाए थे। एसआई हरजिंदर के माध्यम से इनको कैश करवा लिया था।
खेलों में भी पुलिस का नाम कर चुके हैं रोशन
आशीष कपूर पंजाब पुलिस के तेज तर्रार आफिसरों में से एक माने जाते हैं। वह चंडीगढ़ में भी अपने सेवाएं दे चुके हैं। इतना ही नहीं वह टेनिस के अच्छे खिलाड़ी भी हैं। पुलिस वर्ल्ड गेम में पंजाब के लिए कई अवार्ड जीत चुके हैं। इसके अलावा पंजाब पुलिस के अग्रणी पंक्ति वाले अफसरों में शुमार है। जब भी कोई विदेशी मेहमान या वीआईपी डयूटी की बात आती थी तो वह सबसे आग रहते है।

Related posts

राहुल गांधी को अदालत ने सुनाई दो साल की सजा, पूरा मामला जानने के लिए पढ़िए खबर…

Rajnish

मूसेवाला मर्डर का आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू फरार, लॉरेंस ने पुलिस को दी धमकी

Rajnish

IndiGo ने दिया फ्रांस की कंपनी को 500 विमान खरीदने का आर्डर

Rajnish

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

error: Content is protected !!